गाजियाबाद : उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले के मोदीनगर तहसील के पास स्थित बरखवां गांव में अवैध रूप से संचालित एक पटाखा फैक्ट्री में रविवार की दोपहर भीषण आग लग गयी. जानकारी के मुताबिक, इस अवैध फैक्ट्री में आग लगने के कारण अभी तक आठ लोगों की मौत हो गयी है. जबकि, दर्जन भर से अधिक लोगों के घायल होने की सूचना है. वहीं, फैक्ट्री में लगी आग पर काबू पाने को कोशिश जारी है.
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हादसे में मरने वालों में सात महिलाएं और एक बच्चा शामिल है. वहीं घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है. आग पर काबू पाने के लिए घटनास्थल फायर बिग्रेड और पुलिस की टीम मौजूद है. एक प्रमुख समाचार पत्र एनबीटी की रिपोर्ट के मुताबिक, बताया जा रहा कि इस अवैध फैक्ट्री में बर्थडे केक पर लगने वाले पेंसिल बम और मोमबत्ती बनायी जाती है. इस फैक्ट्री में महिलाओं और बच्चे भी काम करते हैं. इसी कारण मरने वालों में सात महिलाएं और एक बच्चा शामिल है. सूचना मिलते ही पुलिस और फायर बिग्रेड की गाड़ी मौके पर पहुंच गयी और आग बुझाने के काम में जुटी है.
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, आग पूरी फैक्ट्री में फैल गयी. इस कारण अंदर काम कर रहे लोग बाहर नहीं निकल सके और जलने की वजह से आठ की मौके पर ही मौत हो गयी. बताया जा रहा है कि फैक्ट्री के अंदर कुछ और लोग भी फंसे हो सकते है. जिन्हें निकालने के लिए पुलिस और फायर बिग्रेड की टीम लगी हुई है. वहीं, हादसे की सूचना पर मौके पर पहुंची भीड़ ने डीएम और एसएसपी को घेर लिया. आक्रोशित लोगों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया है.