भोपाल.भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (j p nadda) ने मध्यप्रदेश में 24 सीटों पर हो रहे उपचुनाव (by election) के लिए  खाका तैयार कर लिया है. उन्होंने पार्टी की तैयारी का ज़िक्र करते हुए विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधा.नड्डा ने कहा पूरा देश लॉकडाउन के बाद अनलॉक हो गया है लेकिन भाजपा को छोड़ दूसरी पार्टियां अब तक लॉक हैं. भारतीय जनता पार्टी 45 वर्चुअल रैलियां (Virtual rally) कर लोगों से जुड़ रही है, लेकिन विपक्ष कहां है.

वर्चुअल रैली हमारी ताकत
दरअसल मौका एमपी की वर्जुअल रैली का था. भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने विपक्षी पार्टियों को आड़े हाथों लेते हुए कहा भारतीय जनता पार्टी ने डिजिटल टूल का इस्तेमाल किया है.लोगों को ढूंढ़ने का काम किया है.भारतीय जनता पार्टी की 45 वर्चुअल रैली हो रही हैं. 7 जून से वर्चुअल रैली की शुरुआत हुई थी.आवश्यकता ही आविष्कार की जननी है.इस समय मेरे साथ में 33 लाख जुड़े हुए हैं, यही वर्चुअल रैली की ताकत होती है.तेलंगाना में 35लाख लोग और तीन दिन पहले राजस्थान में 70 लाख लोग जुड़े थे.वर्चुअल रैली कम खर्चे में ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचने और जोड़ने की ताकत रखती है.

ज्योतिरादित्य सिंधिया की पैरवी
मध्यप्रदेश में  वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए जेपी नड्डा ने राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की तारीफ की.नड्डा ने कहा राजनीति में ऐसे बोल्ड फैसले लेना मुश्किल है.सिंधिया सही जगह आये हैं.मैं उनको भरोसा दिलाता हूँ कि आगे उन्हें पता चलेगा कि वो सही जगह आए हैं..जे पी नड्डा ने एमपी कांग्रेस सरकार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि जो वादे करके कांग्रेस आई थी वो छोड़ भ्रष्टाचार मे जुट गई थी.

कांग्रेस पर हमला
जेपी नड्डा ने कहा कि कांग्रेस ने गैर जिम्मेदाराना विपक्ष की भूमिका अदा की है.1965 की लड़ाई में भी जनसंघ के नेता उस समय की सरकार के साथ रहे.70 के दशक में भी हमारे नेता सरकार के साथ थे.लेकिन जब कारगिल युद्ध आया तो कांग्रेस ने राज्यसभा का सत्र बुलाने की मांग की.वहीं अब भारत चीन तनाव के बीच पीएम मोदी को सरेंडर बता रहे हैं.