लखनऊ. यूपी पुलिस के पास उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) को जान से मारने की धमकी वाला मैसेज (Threat Message) आया है. यूपी 112 के हेल्पडेस्क के वाट्सऐप नंबर (Whatsapp Number) पर धमकी का ये मैसेज आया है. इसमें सीएम योगी को बम से उड़ाने की बात कही गई है. मामले में लखनऊ के गोमतीनगर थाने में एफआईआर दर्ज कर ली गई है. उधर, एफआईआर दर्ज होने के बाद मामले की जांच यूपी एसटीएफ को सौंप दी गई है.

पता चला है कि 8828453350 मोबाइल नंबर से ये धमकी वाला मैसेज आया है. अज्ञात व्यक्ति और मोबाइल नंबर का ज़िक्र कर एफआईआर दर्ज कर ली गई है. पता चला है कि 21 मई की रात 12:32 पर ये धमकी भरा वाट्सऐप मैसेज आया. इसमें लिखा गया है 'CM योगी को बम से मारने वाला हूं, मुसलमानों के जान के दुश्मन हैं वो.' इसकी शुरुआती जांच के बाद इंस्पेक्टर गोमतीनगर की तरफ से थाने में एफआईआर लिखवा दी गई है. आईपीसी की धारा 505 (1)(b),506 और 507 के तेहत केस दर्ज किया गया है. मामले की जांच में पुलिस की टीमें लग गई हैं.

मोबाइल नंबर खंगालने में जुटी पुलिस

सीएम योगी आदित्‍यनाथ को जान से मारने की धमकी वाला मैसेज आने के बाद अधिकारी फौरन हरकत में आ गए. अधिकारियों ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई भी शुरू कर दी. पुलिस ने बताया कि मोबाइल फोन नंबर के आधार पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है. अब इस बात की छानबीन की जा रही है कि यह नंबर किसका है.

सख्‍त सुरक्षा घेरे में रहते हैं सीएम योगी

सीएम योगी बेहद सख्‍त सुरक्षा घेरे में रहते हैं. उनकी सुरक्षा में चौबीसों घंटे कमांडो जवान तैनात रहते हैं, ताकि कोई सेंध न लगा सके. योगी आदित्‍यनाथ जब सांसद थे, तब भी उनकी सुरक्षा बेहद सख्‍त थी. वह हमेशा विशेष सुरक्षा घेरे में ही चलते हैं. इसके बावजूद धमकी भरे इस मैसेज को गंभीरता से लिया जा रहा है.