नई दिल्ली । भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने कहा है कि महिला टीम को अभी से एएफसी एशिया कप-2022 की तैयारी शुरू कर देनी चाहिए। एएफसी ने इसी साल जून में भारत को महिला एशिया कप की मेजबानी सौंपी है। दो साल में भारत के पास यह दूसरा बड़ा टूर्नामेंट है जिसकी मेजबानी भारत को मिली है। भारत को फीफा अंडर-17 विश्व कप-2021 की मेजबानी भी करनी है। उन्होंने कहा, "उनके पास यह शानदार मौका है कि वह इस तरह के उच्च स्तर के टूर्नामेंट में खेलेंगी। यह उस तरह का टूर्नामेंट है जहां आप  उपमहाद्विप की सर्वश्रेष्ठ टीमों के खिलाफ खेल सकते हो।"
इस स्ट्राइकर ने कहा, "मैं उन सभी खिलाड़ियों से अपील करता हूं कि वह अभी से ही टूर्नामेंट की तैयारी शुरू कर दें। अपने खेल के हर छोटे पहलू को देखें और उसमें सुधार करने की कोशिश करें। प्रक्रिया की शुरुआत अभी से होनी चाहिए।"
उन्होंने कहा, "एक बार जब आप छोटे-छोटे कदम उठाने लगते हो और अपने आप को हर तरीके के लिए तैयार कर सकते हो। आप हर दिन उपमहाद्वीप के स्तर पर नहीं खेलते हो तो इसलिए आपको यह तय करना पड़ता है कि आप टूर्नामेंट का आनंद उठा सको।" उन्होंने कहा, "दबाव हमेशा रहेगा लेकिन जरूरी है कि आप फुटबॉल का आनंद उठा सकें, यह सिर्फ खुश रहने की बात है। एक बार जब टूर्नामेंट शुरू हो जाए तो मैं आपको स्टैंड में से देखकर काफी खुश होऊंगा।"